Breaking News
Home » International » अमेरिका: व्हाइट हाउस पर प्रदर्शनकारियों का जुटा हुजूम

अमेरिका: व्हाइट हाउस पर प्रदर्शनकारियों का जुटा हुजूम

अमेरिका कोरोना वायरस के बाद इन दिनों एक नए संकट से जूझ रहा है. अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड(George Floyd) नामक अश्वेत व्यक्ति की पुलिस अधिकारी के हाथों मौत के बाद इंसाफ के लिए लोग सड़कों पर उतर आए हैं. अमेरिका के 30 शहरों में इस समय हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं.

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के अनुसार, अमेरिका में शुक्रवार रात हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी व्हाइट हाउस (White House) के बाहर जमा हो गए. इन प्रदर्शनकारियों ने व्हाइट हाउस पर एक तरह से हमला बोल दिया था. इसके बाद व्हाइट हाउस के भीतर हड़कंप मच गया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस दौरान व्हाइट हाउस के अंदर ही थे.

जैसे ही अधिकारियों को प्रदर्शनकारियों के इकट्ठा होने की सूचना मिली, वैसे ही व्हाइट हाउस के सुरक्षा अधिकारियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को छिपा लिया. अधिकारी राष्ट्रपति ट्रंप को व्हाइट हाउस में बने एक अंडरग्राउंड बंकर में ले गए. इस दौरान ट्रम्प को बंकर के अंदर कम से कम एक घंटे तक रखा गया.

इसके बाद सीक्रेट सर्विस और यूनाइटेड स्टेट्स पार्क पुलिस के अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को व्हाइट हाउस की तरफ आगे बढ़ने से रोका. व्हाइट हाउस तक प्रदर्शनकारियों के पहुंचने पर डोनाल्ड ट्रम्प की टीम के सदस्य तथा सुरक्षाकर्मी भी हैरान थे. हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प तथा सलाहकार बैरन ट्रम्प भी बंकर में ले जाए गए थे या नहीं.

बता दें कि अमेरिका में पिछले कई दिनों से वॉशिंगटन समेत 40 शहरों में कर्फ्यू लगा हुआ है. अश्वेत अफ्रीकन-अमेरिकन नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका की सड़कों पर लगातार प्रदर्शन हो रहा है. दरअसल, पिछले सोमवार को एक रेस्टोरेंट में सिक्योरिटी गार्ड का काम कर रहे जॉर्ज फ्लॉयड को जालसाजी के आरोप में पुलिस ने पकड़ा था.

About dhamaka