Breaking News
Home » International » अमेरिका में मोदी से मिलकर भावुक हुए कश्मीरी पंडित, हाथ चूम कर कहा अपनी दिल की बात

अमेरिका में मोदी से मिलकर भावुक हुए कश्मीरी पंडित, हाथ चूम कर कहा अपनी दिल की बात

ह्यूस्टन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका यात्रा के पहले दिन रविवार को दाउदी तथा सिख समुदाय और कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधि मंडल से मिले जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाने के फैसले का पुरजोर समर्थन किया। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “ मैंने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों के साथ खास बातचीत की। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के सरकार के फैसले का पुरजोर समर्थन किया। ”

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, “ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडित समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री से मुलाकात की। उन्होंने भारत की प्रगति और हर भारतीय के सशक्तीकरण के लिए उठाए जा रहे कदमों का पुरजोर समर्थन किया।”श्री मोदी की पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अमेरिका की यह पहली यात्रा है।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाले सुरिंदर कौल ने मोदी से मिलने के बाद कहा,“जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाए जाने के लिए दुनिया भर के सात लाख कश्मीरी पंडितों की ओर से श्री मोदी को धन्यवाद ।”

उन्होंने कहा कि मोदी ने बातचीत के दौरान कहा, “कश्मीरी पंडितों ने बहुत कुछ सहा है। अब हमें एक साथ मिलकर नया कश्मीर बनाना है।”

पीएमओ ने कहा,“दाउदी बोहरा समुदाय ने ह्यूस्टन में मोदी की जमकर तारीफ की। उन्होंने मोदी की पिछले साल की इंदौर यात्रा को याद किया जिसमें उन्होंने बोहरा समुदाय के एक धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत की थी। साथ ही मोदी के सैयदना साहब के साथ सहयोग को भी उजागर किया।”

दाउदी बोहरा शिया इस्लाम की इस्माइली शाखा के भीतर एक संप्रदाय है और गुजरात में बहुतायत में रहते हैं।

About dhamaka