Breaking News
Home » International » अमेरिका में ट्रंप को हराकर बाइडेन ने मारी बाजी, बनेंगे 46वें राष्ट्रपति

अमेरिका में ट्रंप को हराकर बाइडेन ने मारी बाजी, बनेंगे 46वें राष्ट्रपति

Spread News with other

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. बाइडेन की जीत का दावा The Associated Press ने किया है. बाइडेन को 273 वोट मिले हैं. वहीं, डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में 214 इलेक्टोरल वोट गए. यह जीत निर्णायक राज्य पेनसिल्वेनिया में बाइडेन के जीत के बाद तय हुई है.

डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन का व्हाइट हाउस तक का सफर अब मुकाम पर पहुंच चुका है. साथ ही भारतीय मूल की कमला हैरिस दुनिया के सबसे शक्तिशाली लोकतंत्र में उप राष्ट्रपति बनने जा रही हैं. इसे लेकर भारत में भी उत्साह है.
बाइडेन ने ट्वीट करके जनता का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि आपने मुझे देश का नेतृत्व करने के लिए चुना है. हमारे आगे का काम कठिन होगा, लेकिन मैं आपसे वादा करता हूं कि मैं सभी अमेरिकियों के लिए राष्ट्रपति बनूंगा, चाहे आपने मुझे वोट दिया हो या नहीं. आप ने मुझ पर जो विश्वास जताया है, मैं उस पर खरा साबित रहूंगा.कमला हैरिस ने ट्वीट करके कहा है कि ये अमेरिका की आत्मा और उसके लिए लड़ने की हमारी इच्छा को लेकर है. हमें आगे बहुत काम है. आएं शुरू करें. बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा था कि चुनाव की रात को इन सभी राज्यों (एरिजोना, जॉर्जिया, नेवाडा और पेंसिलवानिया) में बड़ी लीड थी

About dhamaka