Breaking News
Home » Business and Gadgets » अब अमेजन से दवाएं भी ऑडर्र कर सकेंगे, कंपनी ने लॉन्च की फार्मेसी डिलीवरी सर्विस

अब अमेजन से दवाएं भी ऑडर्र कर सकेंगे, कंपनी ने लॉन्च की फार्मेसी डिलीवरी सर्विस

Spread News with other

ई-कॉमर्स फर्म अमेजन इंडिया ने ऑनलाइन मेडिसिन सेगमेंट में अपनी एंट्री करते हुए अमेजन फॉर्मेसी लॉन्च कर दी है। अमेजन इंडिया ने इस सर्विस को सबसे पहले बेंगलुरु में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किया है। कंपनी इसे जल्द ही अन्य शहरों में भी लॉन्च करेगी। बता दें कि कोविड-19 महामारी के चलते लागू लॉकडाउन और अनलॉक के दौरान मेडिसिन की मांग में तेजी आई है।

सोशल डिस्टेंसिंग से बढ़ी ऑनलाइन सेवाओं की मांग

सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से ग्राहक अब ऑनलाइन कंसलटेशन, ट्रीटमेंट, मेडिकल टेस्ट्स और दवाओं की डिलीवरी को प्रमुखता दे रहे हैं। इस दौरान प्रैक्टो, नेटमेड्स, 1mg, फार्मा-ईजी और मेड लाइफ जैसे स्टार्टअप के पास ऑनलाइन सेवाओं की मांग बढ़ गई है।

ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध

अमेजन इंडिया के प्रवक्ता ने गुरुवार को कहा कि हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम बेंगलुरु में अपनी फार्मेसी की शुरुआत कर रहे हैं। इससे ग्राहक प्रिस्क्रिप्शन आधारित दवाओं को घर बैठे ही ऑर्डर कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि मौजूदा संकट में कंपनी की यह सुविधा ग्राहकों के लिए मददगार होगी। इस सर्विस के जरिए उन्हें दवाएं, बेसिक हेल्थ डिवाइसेज और आयुर्वेद मेडिकेशन सर्टिफाइड सेलर्स के जरिए उपलब्ध कराया जाएगा।

About dhamaka