Home » Sports » अफगानिस्तान से आसानी से जीता विंडीज

अफगानिस्तान से आसानी से जीता विंडीज

वेस्टइंडीज ने एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को नौ विकेट से आसान जीत दर्ज की।

अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर अफगानिस्तान की टीम के पहली पारी के 187 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 277 रन बनाये जिसके जवाब में मेजबान टीम ने कल के स्कोर सात विकेट पर 109 रन से आगे खेलना शुरू किया और करीब आधा घंटा के खेल में पूरी टीम 120 रन बनाकर पवेलियन लौट गयी। जीत के लिये जरूरी 31 रन कैरिबियन टीम ने दूसरी पारी में 6.2 ओवरों के खेल में एक विकेट खोकर पूरे कर लिये।
.

वेस्टइंडीज की जीत में भारी भरकम रहकीम कार्नवाल का अहम योगदान रहा जिन्होने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुये दोनो पारियों में अफगान टीम के दस बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह प्लेयर आफ द मैच चुने गये। मध्यक्रम के बल्लेबाज शामराह ब्रुक्स (111) के पहले पारी में शानदार शतक ने कैरिबियन टीम की जीत का आधार बनाया। अफगानिस्तान की दूसरी पारी को सस्ते मे बुक करने में हरफनमौला रोस्टन चेज और शेन होल्डर का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिन्होने किफायती गेंदबाजी करते हुये बराबर बराबर तीन तीन विकेट झटके।

अफगानिस्तान की तरफ से आमिर हमजा ने पदार्पण टेस्ट में वेस्टइंडीज की दोनो पारियो में गिरने वाले 11 विकेट में से छह पर अपना कब्जा जमाकर चयनकर्ताओं के निर्णय को सही साबित किया।

About dhamaka